26 C
Patna
Friday, July 23, 2021
Homeबिहारप्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में 12 बच्चे डूबे, एक की दर्दनाक मौत,...

प्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में 12 बच्चे डूबे, एक की दर्दनाक मौत, दो अभी भी लापता

प्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में 12 बच्चे डूबे, एक की दर्दनाक मौत, दो अभी भी लापत

पटना: बाढ़ सिर्फ जन जीवन को ही प्रभावित नहीं कर रहा है. इसकी वजह से अब लोगों की जानें भी जाने लगी हैं. दो जिलों की अलग-अलग घटनाओं में 12 बच्चे बाढ़ की पानी में डूब गए. हालांकि इनमें से नौ बच्चों को किसी तरह से बचाया गया. लेकिन एक बच्चे की असमय मौत हो गई. दो बच्चों की तलाश अभी भी जारी है.

पहली बड़ी घटना मुजफ्फरपुर से सामने आ रही है. गायघाट थाना क्षेत्र के बाढ़ से प्रभावित बठवाड़ा गांव में नहाने गए नौ बच्चे डूब गए. सभी बच्चे खेल ही खेल में बाढ़ की पानी में नहाने चले गए थे. घटना की सूचना के बाद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला. लेकिन तब तक एक बच्चे की मौत हो चुकी थी. असमय काल की गाल समाए बच्चे की पहचान श्रवण लाल देव के 10 वर्षीय पुत्र मनोहर के रूप में किया गया. इस घटना से गांव और आसपास के लोग सकते में ही थे कि इसी बीच गोपालगंज में भैंस चराने गए तीन बच्चे गंडक नदी में डूब गए.

इनमें से एक बच्चे का शव बरामद कर लिया गया, लेकिन दो बच्चे अभी भी लापता हैं. बताया जा रहा है बरौली थाना क्षेत्र के बतरदेह गांव में फील्ड में भैंस चराने गए तीनों बच्चे गंडक नदी में नहाने चले गए और इसी बीच यह हादसा हो गया. हाल के दिनों में बरसात की वजह से नदियों के जलस्तर में जहां भारी उफान है वहीं बाढ़ की समस्या के बीच ही गांवों में थोड़ी सी भी लापरवाही बड़े हादसों को अंजाम देने लगी है.

- Advertisment -

Most Popular